एक छोटा सा मनी प्लांट कुछ ही दिनों में बना देगा आपको मालामाल, जानिए कैसे

Money Plant ke Upay: एक छोटा सा मनी प्लांट कुछ दिनों में बना देगा मालामाल वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधे को बेहद ही खास माना गया है। घर में लगे पेड़-पौधे एक तरफ जहां घर की सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं तो वही दूसरी तरफ ये सकारात्मकता भी लाते हैं।

हालांकि वास्तु यह भी कहता है कि हर पौधे को घर में या फिर घर के बाहर नहीं लगाया जाता है, लेकिन कुछ पेड़ ऐसे भी जिन्हें लगाना काफी शुभ माना जाता है। इन्हीं में से एक मनी प्लांट का पौधा है। इसे घर में लगाना बेहद ही शुभ माना गया है।

कहा जाता है कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है उस घर में कभी धन की कमी नहीं रहती है वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को लेकर कुछ खास बातें और नियम के साथ उपायों के बारे में भी बताया गया है। अगर इसे अपनाया जाए तो ये आपके लिए फलदायी साबित हो सकता है।

ऐसे में आज हम मनी प्लांट को लेकर एक चमत्कारी उपाय बताएंगे जिसका अगर ध्यान कर लिया जाए तो धन की कोई कमी नहीं होगी।मनी प्लांट के अचूक उपाय वास्तु के अनुसार वास्तु शास्त्र में शुक्रवार के दिन मनी प्लांट में लाल रंग का रिबन या फिर लाल धागा बांधना काफी शुभ माना गया है क्योंकि लाल रंग को यश और उन्नति का प्रतीक कहा गया है।

अगर आप यह उपाय करते हैं तो आपको धनलाभ होने के साथ-साथ आपके घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहेगी। इसके अलावा मनी प्लांट को लेकर कहा जाता है कि जैसे-जैसे ये पौधा बढ़ता है वैसे ही व्यक्ति की भी तरक्की और आमदनी होने लगती है।

मनीप्लांट से जुड़े नियम वास्तु के अनुसार, मनी प्लांट को हमेशा दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। इस दिशा में लगाना काफी शुभ माना जाता है। जबकि गलत दिशा में लगा मनी प्लांट का पौधा आपको कई परेशानियों में डाल सकता है।

मनी प्लांट के पौधे को कभी भी सीधे जमीन पर न लगाएं और न ही इसकी पत्तियां जमीन की ओर बढ़ने दें। अगर मनी प्लांट का पौधा साफ सुथरे जगह पर लगाया जाए तो घर में बरकत बनी रहती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.