भाजपा सरकार का ट्रिपल इंजिन फ्रीज : सूर्यकांत धस्माना

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी का डबल इंजिन व राजधानी देहरादून में ट्रिपल इंजिन पूरी तरह से फ्रीज हो गया जिसके कारण राज्य व राजधानी की जनता बेहाल है इसलिए आगामी लोकसभा चुनाव में डबल इंजिन व आने वाले दिनों में ट्रिपल इंजिन जनता बदल देगी यह बात आज कैंट विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक अध्यक्षों व वार्ड के प्रमुख कांग्रेस कार्यकर्ताओं की महनागर कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए एआईसीसी सदस्य व उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कही।

उन्होंने कहा कि दस वर्षों में उत्तराखंड की जनता ने दिल खोल कर भाजपा का साथ दिया और 2014 व 2019 में लोकसभा की पांचों सीटें व 2017 व 2022 में भाजपा की राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकारें बना कर भाजपा का डबल इंजिन का नारा साकार किया व 2018 में भाजपा को स्थानीय निकाय में जीता कर नीचे से लेकर ऊपर तक सारा निज़ाम उनको सौंप दिया किंतु उसके बदले भाजपा की सरकारों ने जैसा व्यवहार जनता के साथ किया उसके लिए जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी।

श्री धस्माना ने कहा कि दस वर्षों बेरोजगारी अपने चरम स्तर पर पहुंच गई और राज्य के बेरोजगारों के साथ सबसे बड़ा धोखा यह हुआ कि भाजपा से जुड़े नेताओं के द्वारा राज्य में अब तक का सबसे बड़ा भर्ती घोटाले को अंजाम दिया। श्री धस्माना ने कहा कि भाजपा राज्य में रोजगार के नाम पर केवल युवाओं को गुमराह किया गया कभी उद्योगों में पूंजी निवेश के लिए बड़े बड़े आयोजन कर के तो कभी स्टार्टअप स्टैंडअप जैसी पिटी हुई योजनाओं का ढिंढोरा पीट कर।

श्री धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड में रोजगार का सबसे बड़ा ज़रिया सेना भर्ती था लेकिन मोदी सरकार ने वीनाशकारी अग्निवीर योजना ला कर उस ज़रिए पर भी कुठाराघात किया जिसके कारण आज पूरे राज्य के युवा वर्ग में भाजपा के खिलाफ भयंकर आक्रोश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह तय कर चुकी है कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर अग्निपथ योजना को बंद कर पहले की भर्ती प्रणाली दोबारा लागू की जाएगी।

श्री धस्माना ने कैंट कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनावों में टिहरी लोकसभा के प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला को बड़े अंतर से जिताने का आह्वान किया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए महनागर कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि आगामी चुनावों में महनागर कांग्रेस शहर के हर घर का दरवाजा खटखटाएगी व कांग्रेस की पांच गारंटियों को जंन जंन तक पहुंचा कर कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगेगी।

उन्होंने कहा कि आगामी 7 अप्रैल को श्री जोत सिंह गुनसोला कैंट विधानसभा क्षेत्र में अनेक कार्यक्रमों में जंन संपर्क व जंन सभाएं करेंगे।

महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव सुमित्रा ध्यानी ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं पर जिस प्रकार से अत्याचार बड़े हैं उससे महिलाओं का भाजपा सरकार के प्रति आक्रोश बड़ा है। प्रदेश प्रवक्ता पिया थापा ने कहा कि अंकिता भंडारी हत्याकांड इस बार भाजपा को भारी पड़ने वाला है। पार्षद संगीता गुप्ता ने कहा कि पूरे महनागर में स्मार्ट सिटी के नाम पर जो घोटाला भाजपा सरकार में हुआ उससे शहर के लोग भाजपा से नाराज़ हैं।

यमुना कालौनी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद गुपा, कांवली ब्लॉक अध्यक्ष विक्रांत राठी व प्रेमनगर कौलागढ़ ब्लॉक अध्यक्ष जितेंद्र तनेजा ने कहा कि कैंट के तीनों ब्लॉकों के सभी वार्डों में बूथ स्तर तक तैयारी पूरी कर ली गयी है।

बैठक में अनुराग गुप्ता,पूर्व पार्षद राजेश पुंडीर,राजेन्द्र धवन, अनिल बस्नेत, विजय शाही,विपुल नौटियाल, इकराम, शुभम सैनी,सुमित खन्ना, वीरेश शर्मा, राम कुमार थपलियाल, आकाश बिरला आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *