ब्लिंकेन ने बिलावल भुट्टो को अमेरिका में खाद्य सुरक्षा बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया

इस्लामाबाद, 7 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने पाकिस्तान के नवनियुक्त विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी को पहली बार फोन किया और उन्हें इस महीने वाशिंगटन आने का निमंत्रण दिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

जियो न्यूज ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि टेलीफोन पर बातचीत के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकेन ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को उनके पद ग्रहण करने पर बधाई दी और पाकिस्तान-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाए रखने की इच्छा व्यक्त की।

बयान के अनुसार, 18 मई को न्यूयॉर्क में होने वाली वैश्विक खाद्य सुरक्षा (ग्लोबल फूड सिक्योरिटी) पर मंत्रिस्तरीय बैठक में पाकिस्तान की भागीदारी के लिए अमेरिकी विदेश मंत्री द्वारा एक निमंत्रण दिया गया है।

ब्लिंकेन ने पाकिस्तान को इस महीने के अंत में होने वाले दूसरे वैश्विक कोविड शिखर सम्मेलन में भी आमंत्रित किया।

द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर विचारों का आदान-प्रदान करते हुए, बिलावल भुट्टो ने रेखांकित किया कि पाकिस्तान और अमेरिका के बीच लंबे समय से व्यापक संबंध हैं।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि आपसी सम्मान और आपसी हित के आधार पर दोनों देशों के बीच रचनात्मक और निरंतर जुड़ाव क्षेत्र और उसके बाहर शांति, विकास और सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण है।

बिलावल भुट्टो ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान का ²ष्टिकोण मानव विकास, क्षेत्रीय संपर्क और एक शांतिपूर्ण पड़ोस पर केंद्रित है।

दोनों नेताओं ने आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर संपर्क में रहने और सहयोग बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Leave A Reply

Your email address will not be published.