केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: वेतन में 19,200 रुपये तक की बढ़ोतरी की संभावना!

केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में अब छप्परफाड़ बढ़ोतरी होगी, जिसका फायदा सभी परिवारों को देखने मिलेगा। आपकेक परिवार में कोई शख्स केंद्रीय कर्मचारी है तो फिर अब बल्ले-बल्ले होने वाली है, जहां लोगों को बंपर फायदे देखने को मिलेंगे।

सरकार की तरफ से अब जल्द ही महंगाई भत्ता यानी डीए बढ़ाने का काम किया जाएगा। इस बढ़ोतरी के बाद सैलरी चीते की तरह छलांग लगाएगी।

इसके अलावा सरकार 8वें वेतन आयोग का गठन भी कर सकती है जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगी। इस बार भी डीए में 4 फीसदी का इजाफा होना संभव माना जा रहा है

। हालांकि, सरकार ने आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जून के आखिरी सप्ताह तक का दावा किया जा रहा है, जो किसी बड़े ऐलान की तरह होगा।

जानिए कितनी बढ़ेगी सैलरी

सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए डीए में 4 फीसदी का इजाफा कर दिया तो यह बढ़कर 54 प्रतिशत हो जाएगा। वर्तमान में कर्मचारियों को 50 प्रतिशत डीए का फायदा मिल रहा है, जो किसी बड़े तोहफे की तरह है।

इसके बाद सैलरी में रिकॉर्डतोड़ इजाफा होना संभव माना जा रहा है। अगर आपकी सैलरी 40000 हजार रुपये है तो 4 फीसदी डीए के हिसाब 16,000 रुपये का इजाफा किया जाएगा।

इससे आपका सैलरी सालाना 19,200 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जो किसी बड़े तोहफे की तरह है। करीब एक करोड़ परिवारों को इसका फायदा देखने मिलेगा।

सरकार की तरफ से हर साल डीए में दो बार बढ़ोतरी की जाती है, जिसकी दरें 1 जनवरी और एक जुलाई से प्रभावी की जाती हैं। अगर अब डीए में बढ़ोतरी हुई तो इसकी दरें 1 जुलाई से प्रभावी मानी जाएंगी, जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगी।

8वें वेतन आयोग पर भी होगा चौंकाने वाला फैसला

केंद्र सरकार 8वें वेतन आयोग पर भी चौंकाने वाला फैसला ले सकती है। माना जा रहा है कि इस साल 8वें वेतन आयोग का गठन किया जा सकता है, जिसे साल 2026 में लागू कर दिया जाएगा।

अगर ऐसा हुआ तो फिर कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले होने वाली है जो किसी बड़े तोहफे की तरह होगी।

सरकार ने 8वें वेतन आयोग पर तो कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.