Business Ideas: घर बैठे लाखों कमाएं! 10,000 रुपये से कम निवेश में शुरू करें ये धांसू बिज़नेस

अगर आप भी खुद का बिजनेस स्टार्ट करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद होने वाली है। आज हम आपको महज 10,000 रुपये से कम कीमत में बिजनेस शुरू करने के कुछ आइडियाज बताने वाले हैं।ये स्टार्टअप आइडिया(10000 Rupees Business Ideas) आपको लाखों का मालिक बना सकते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इन बिजनेस के बारे में खबर के माध्यम से।

टिफिन सर्विस बिजनेस आइडिया

आपको बता दें कि टिफिन सर्विस बिजनेस भी आपके लिए बेस्ट हो सकता है। यह  एक ऐसा बिजनेस है, जिसके आप 10000 रुपये में शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस के माध्यम से आप कम इन्वेस्मेंट में ही मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। इसके अलावा हॉस्टल या पीजी में रहने वाले बच्चे अच्छे खाने की(Business Idea under 10K) हमेशा तलाश में रहते हैं।

ऐसे में अगर आप लोगों को अच्छा और हेल्दी खाना सही बजट में प्रोवाइड करते हैं तो यह बिजनेस लंबे समय तक चल सकता है। इस बिजनेस को आप किचन के जरिए ही इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

पिकल बिजनेस है बेस्ट

अचार के बिजनेस को भी आप 10000 रुपये से कम लागत में शुरू कर सकते हैं। क्योंकि पुराने समय में हमारी नानी या दादी के बनाए अचार हमें हमेशा याद रह जाते हैं।तो ऐसे में आप भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस के लिए आपको कुछ जरूरी चीजों की(pickle business me lagt) जरूरत होती है, जिसमें कच्चा माल, अचार की बेहतरीन रेसिपी और पैकेजिंग के लिए सामान शामिल है। समय के साथ इस बिजनेस को आप आगे बढ़ा सकते हैं।

ऑनलाइन फिटनेस कोच का बिजनेस

कुछ समय पहले कोविड की वजह से जिम और एक्सरसाइज की ऑनलाइन क्लासेस का (Startup business ideas)चलन बढ़ गया था। इसके साथ ही बहुत सी ऐसी महिलाएं है, जो अपनी बिजी लाइफ के बीच अपनी स्वास्थ्य पर ध्यान देना छोड़ देती हैं। ऐसे में महिलांए  अपने हेल्थ को मैनेज करने के लिए ऑनलाइन क्लासेज खोजती है, जिसमें वे घर बैठे अपनी हेल्थ मैनेज कर सकें। इस वजह से आप केवल कुछ तैयारियों के साथ इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.