मारुति अर्टिगा हुई महंगी! 7-सीटर MPV की कीमत में ₹27,000 तक का इजाफा

दून हॉराइज़न, नई दिल्ली : जुलाई 2024 में किआ इंडिया (Kia India) ने अपनी लोकप्रिय MPV कैरेंस (Carens) की कीमतें भी बढ़ा दी हैं। इससे पहले कंपनी ने सोनेट (Sonet) और सेल्टोस (Seltos) SUV की कीमतें बढ़ाई थीं। कैरेंस (Carens) की कीमतें प्रीमियम (O) वैरिएंट से बढ़ी हैं, जबकि एंट्री-लेवल प्रीमियम वैरिएंट की कीमत अभी भी वैसे ही बनी हुई है। इसका मतलब है कि कैरेंस (Carens) की शुरुआती कीमत 10.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) ही रहेंगी। आइए जरा विस्तार से इस प्राइस हाइक की डिटेल्स जानते हैं।

किआ कैरेंस (Kia Carens) कुल 9 वैरिएंट प्रीमियम, प्रीमियम (O), प्रेस्टीज, प्रेस्टीज (O), प्रेस्टीज+, प्रेस्टीज+ (O), लग्जरी, लग्जरी प्लस, और X-Line में उपलब्ध है। इसकी कीमतों में 8,000 रुपये से लेकर 27,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। सबसे ज्यादा इजाफा X-Line वैरिएंट के डीजल AT मॉडल में हुआ है, जिसकी कीमत अब 19.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई हैं।

जल्द लॉन्च होगा फेसलिफ्ट मॉडल

आपको बता दें कि किआ कैरेंस (Kia Carens) के फेसलिफ्ट मॉडल के जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है। हाल ही में फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में टेस्टिंग करते हुए देखा गया था। नए फेसलिफ्ट मॉडल में रिवाइज्ड LED हेडलैम्प्स और फुल-व्हिड्थ LED लाइट बार होंगे। इसके 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है।

सेल्टोस और सोनेट भी हुई महंगी

किआ ने कैरेंस से पहले सेल्टोस और सोनेट की कीमत में बढ़ोतरी की थी। कंपनी ने कैरेंस की तरह अपनी सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट की कीमत में 27,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। वहीं, अपनी सबसे दमदार एसयूवी सेल्टोस की कीमत में 19,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है।

अगर आप किआ कैरेंस (Kia Carens) खरीदने का सोच रहे हैं, तो आपको इस प्राइस हाइक के हिसाब से तैयारी कर शोरूम पहुंचना चाहिए। अब आपकी बजट के हिसाब से अपने ऑप्शन पर विचार करना और सोचना होगा कि कैरेंस (Carens) आपके लिए सही विकल्प है या नहीं? आप इस प्राइस सेगमेंट के मारुति अर्टिगा और टोयोटा रुमियन जैसे अन्य मॉडलों को भी देख सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.