इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। ये अपनी तरह की भारतीय बाजार में पहली कूपे-स्टाइल SUV है। ऐसे में इसका कोई कॉम्पटीटर नहीं है। कंपनी इन दोनों मॉडल को 7 अगस्त को ऑफिशियली लॉन्च करेगी। तभी इसकी कीमत से पर्दा उठेगा।
इवेंट में टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, शैलेश चंद्रा ने कहा कि टाटा मोटर्स ने भारतीय SUV सेक्टर में अग्रणी भूमिका निभाई है। हमने नए डिजाइनों के माध्यम से बार-बार इस सेगमेंट में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। ओरिजनल सिएरा, सफारी, नेक्सन, पंच और हैरियर जैसे मॉडल इसे दिखाते भी हैं। हमने अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए कर्व के तौर पर देश की पहली कूपे-स्टाइल SUV को पेश किया है।
इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। ये अपनी तरह की भारतीय बाजार में पहली कूपे-स्टाइल SUV है। ऐसे में इसका कोई कॉम्पटीटर नहीं है। कंपनी इन दोनों मॉडल को 7 अगस्त को ऑफिशियली लॉन्च करेगी। तभी इसकी कीमत से पर्दा उठेगा।
इवेंट में टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, शैलेश चंद्रा ने कहा कि टाटा मोटर्स ने भारतीय SUV सेक्टर में अग्रणी भूमिका निभाई है। हमने नए डिजाइनों के माध्यम से बार-बार इस सेगमेंट में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। ओरिजनल सिएरा, सफारी, नेक्सन, पंच और हैरियर जैसे मॉडल इसे दिखाते भी हैं। हमने अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए कर्व के तौर पर देश की पहली कूपे-स्टाइल SUV को पेश किया है।
कर्व को पेट्रोल-डीजल के साथ इलेक्ट्रिक मॉडल में पेश किया गया है। इसके मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस को लेकर अभी कोई आंकड़े सामने नहीं आए हैं। माना जा रहा है कि इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल मिलेगा, जो 125 PS की पावर और 225 Nm टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, 1.5 लीटर डीजल इंजन 115 PS की पावर और 260 Nm का टॉर्क देगा।
दूसरी तरफ, कंपनी का दावा है कि इसका इलेक्ट्रिक वर्जन बेस्ट इन-क्लॉस ड्राइविंग रेंज के साथ आएगा। इसमें नेक्सन EV से बड़ा बैटरी पैक मिल सकता है। माना जा रहा है कि ये सिंगल चार्ज में 500Km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। बता दें कि टाटा नेक्सन सिंगल चार्ज में 452Km तक की रेंज देती है। ऐसे में कई प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर दे सकती है।