Ather Energy के नए Electric Scooters ने मचाया धमाल, Ola भी रह गया हैरान

0

मई 2024 में ओला इलेक्ट्रिक, टीवीएस, बजाज, एथर और हीरो मोटर कॉप ने सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल की है। ओला ने सबसे ज्यादा 37191 यूनिट की बिक्री की है।

TVS iQube और Bajaj Chetak ने किया कमाल

इसके बाद दूसरे स्थान पर टीवीएस रही। इसके iQube के 11737 यूनिट्स बाइक हैं। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखने में बहुत ही सुंदर लगती है। इसके फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। यही कारण से लोग इसे पसंद कर रहे हैं। पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में टीवीएस की हिस्सेदारी काफी कम थी जो अब बढ़कर 18 दिसंबर 4 2% की हो गई है।

इसके बाद तीसरे स्थान पर बजाज चेतक रही। इसके कुल 9100 89 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस आंकड़े के साथ कंपनी के हिस्सेदारी 14% की हो गई है।

बजाज चेतक की दो वेरिएंट्स को बेचा जाता है और दोनों की डिमांड काफी ज्यादा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुली मेटल बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है और दिखने में भी यह काफी अच्छी लगती है। इसकी रेंज थोड़ी कम है लेकिन फीचर्स के मामले में यह सभी को टक्कर देती है।

Ather Rizta जैसी शानदार Electric Scooter

इसके बाद चौथे स्थान पर नाम आता है एथेर एनर्जी का है। इस कंपनी ने 6024 यूनिट्स की बिक्री की है। इसके साथ ही इसकी मार्केट हिस्सेदारी 9.45% की हो गई है।

Ather 450x को जहां लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। वही कंपनी की नई लांच हुई Rizta काफी पॉप्युलर हो रही है। यह देश की इकलौती स्कूटर है जिसे फैमिली स्कूटर के टैग संग बेचा जा रहा है। यही कारण है कि लोग अपनी छोटी फैमिली के लिए भी स्कूटर को खरीद रहे हैं। यह काफी ज्यादा रेंज देती है और इसकी कीमत 1 लाख से कम है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.