सिर्फ 5.32 लाख में घर लाएं ये कमाल की कार! मई में मिल रहा भारी डिस्काउंट

मई में इस कार को खरीदने पर 38,000 रुपए तक का फायदा मिलेगा। पिछले महीने ईको की डिमांड में इतना तगड़ा इजाफा हुआ कि इसने टॉप-10 कारों में एंट्री कर ली। खास बात ये है कि ईको की एंट्री से मारुति स्विफ्ट और टाटा नेक्सन टॉप-10 से बाहर हो गए। कंपनी इसके पेट्रोल और CNG दोनों मॉडल पर डिस्काउंट दे रही है। ये ऑफर 31 मई तक वैलिड रहेगा। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.32 लाख रुपए है।

मारुति ईको वैन कैटेगरी में आती है। साथ ही, मारुति ने इस मल्टी यूजेज के लिए डिजाइन किया है। इसका इस्तेमाल वैन के साथ कार्गो और एम्बुलेंस में भी किया जाता है। पिछले महीने ईको की 12,060 यूनिट बिकीं। जबकि मार्च में ये आंकड़ा 12,019 यूनिट का था। ईको पर मिलने वाले डिस्काउंट की बात करें तो इस पर कंपनी 20 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट, 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और 3100 रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही है।

न्यू मारुति ईको के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

मारुति ईको के डायमेंशन की बात करें तो ईको की लंबाई 3,675mm, चौड़ाई 1,475mm और ऊंचाई 1,825mm है। एम्बुलेंस वर्जन की ऊंचाई 1,930mm है। कंपनी के इसके पुराने G12B पेट्रोल मोटर को नए K सीरीज 1.2-लीटर इंजन से बदल दिया है। नई ईको को 13 वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें 5-सीटर, 7-सीटर, कार्गो, टूर और एम्बुलेंस बॉडी स्टाइल शामिल हैं।

न्यू ईको पेट्रोल से मैक्सिमम आउटपुट 80.76 PS और 104.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। जबकि CNG से घटकर 71.65 PS और 95 Nm का अधिकतम टॉर्क हो जाता है। टूर वैरिएंट के लिए कंपनी का दावा है कि गैसोलीन ट्रिम के लिए 20.2 km/l और CNG के लिए 27.05 km/kg है। वहीं, पैसेंजर ट्रिम के लिए पेट्रोल के लिए माइलेज 19.7 km/l और CNG के लिए 26.78 km/kg तक कम हो जाता है।

कंपनी अब ईको में 11 सेफ्टी फीचर्स दे रही है, जो सेफ्टी से जुड़े सभी मौजूदा और कुछ आने वाले नियमों को पूरा करती है। इनमें रिवर्स पार्किंग सेंसर, इंजन इमोबिलाइजर, दरवाजों के लिए चाइल्ड लॉक, सीट बेल्ट रिमाइंडर, EBD के साथ ABS, डुअल फ्रंट एयरबैग शामिल हैं।

हालांकि क्रिएचर कम्फर्ट फीचर्स ईको की विशेषता नहीं है, लेकिन इस अपडेट के साथ मारुति ने नई ईको को थोड़ा मॉर्डन बना दिया है। ईको को अब एक नया स्टीयरिंग व्हील और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। दोनों यूनिट कंपनी ने अपनी एस-प्रेसो और सेलेरियो से ली हैं। पुराने स्लाइडिंग AC कंट्रोल को भी नई रोटरी यूनिट से बदल दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *