सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! अब सभी विभागों में फ्री मिलेंगी ये खास सुविधाएं

0

Government News : हरियाणा सरकार ने सभी आईएएस और एचसीएस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे व्यापक कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा योजना (CCHF) कार्ड बनाने के लिए जल्द से जल्द इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर अपने परिवार का विवरण भरें।

मुख्य सचिव द्वारा अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा 1 जनवरी 2024 को व्यापक कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा शुरू की गई थी, जिसके तहत राज्य कर्मचारियों, केवल मत्स्य एवं बागवानी कर्मचारियों के आश्रितों, सभी आईएएस, आईपीएस और आईएफओएस अधिकारियों और उनके आश्रितों को स्वास्थ्य कैशलेस स्वास्थ्य का लाभ मिलना है।

पत्र में कहा गया है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए सीसीएचएफ कार्ड बनाने के लिए पीपीपी आईडी और आधार कार्ड अनिवार्य है। इसके अलावा, कर्मचारियों को पहले से ही इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर अपने परिवार के विवरण (आश्रितों) को अपडेट करना चाहिए, जिसमें उनका अपना विवरण भी शामिल है, जिसे एचआरएमएस पोर्टल पर उनके संबंधित चेकर द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए।

इसके साथ ही कर्मचारियों और आश्रितों की पीपीपी आईडी को कर्मचारियों द्वारा स्वयं इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर मैप किया जाना चाहिए। पत्र में सभी आईएएस/एचसीएस अधिकारियों को इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर अपने परिवार का विवरण सावधानीपूर्वक भरने के लिए कहा गया है।

जिसके बाद मुख्य सचिव कार्यालय के जांचकर्ता केवल संबंधित द्वारा एचआरएमएस पोर्टल पर भरे गए परिवार के विवरण को सत्यापित या अनुमोदित करेंगे। इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर अपने परिवार का विवरण भरने के लिए संबंधित अधिकारी पूरी तरह से जिम्मेदार होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.