LIC Jeevan Anand Policy: भविष्य के लिए बुद्धिमानी का निवेश, मिलेगा 25 लाख का फंड!

LIC Jeevan Anand Policy : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी पर देश के काफी लोग भरोसा करते हैं क्योंकि यह कंपनी सभी वर्ग के लोगों के लिए कुछ ना कुछ पॉल्यूशन आती रहती है जिससे लोगों को फायदा होता है।

आज हम एलआईसी के खास पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम लिक जीवन आनंद पॉलिसी है।

रिटर्न के साथ-साथ बोनस भी मिलता है

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी की पॉलिसी में लोग काफी निवेश करते हैं क्योंकि इस कंपनी की पॉलिसी में निवेश करने पर उनको आज के समय में अच्छा रिटर्न मिलता है और रिटर्न के साथ-साथ बोनस भी मिलता है।

अगर कोई एलआईसी की इस पॉलिसी में निवेश करता है तो वह 45 रुपए रोजाना निवेश करके 25 लाख रुपए का मोटा फंड बन सकता है आईए जानते हैं कैसे।

न्यूनतम ₹100000 का बीमा भी दिया जाता है

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) में निवेश करने पर कंपनी ग्राहकों को दो तरीके से फायदे देती है। जिसमें लोन की सुविधा भी रहती है और राइडर का लाभ भी रहता है। अगर पॉलिसी चलते किसी कारण पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है।

उसका पूरा लाभ पॉलिसी धारक के नॉमिनी को दिया जाता है। साथ ही इस पॉलिसी के तहत न्यूनतम ₹100000 का बीमा भी दिया जाता है इस पॉलिसी में निवेश करने की कंपनी ने कोई भी सीमा निर्धारित नहीं की गई है अब जितनी मर्जी चाहे उतना पैसा इसमें निवेश कर सकते हैं।

 25 लाख रुपए की मोटी रकम

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) आज के समय में इसी पॉलिसी है जिसमें ग्राहकों को शानदार रिटर्न मिलता है। आपको बता दे कि इस पॉलिसी में आपको 35 साल तक 45 रुपए हर रोज जमा करना होता है।

इस हिसाब से आपकी सालाना 16,300 रूपए जमा होते हैं और 35 साल बाद कल 5,70,000 रूपए जमा होते हैं इसके बाद भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी की इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पर आपको 25 लाख रुपए की मोटी रकम दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *