हुंडई क्रेटा के लिए अब कम होगा इंतजार, घट गया पेंडिंग ऑर्डर

0

हुंडई क्रेटा की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ये ना सिर्फ कंपनी की बल्कि देश की भी सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड-साइज एसयूवी है। बता दें कि कंपनी ने जनवरी, 2024 में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च किया था जिसे 4 महीने के अंदर ही 1,00,000 यूनिट से अधिक बुकिंग मिल गई।

बता दें कि हाई डिमांड के कारण हुंडई क्रेटा का ऑर्डर बैकलॉग अप्रैल, 2024 में 35,000 यूनिट तक पहुंच गया था। हालांकि, जून में यह घटकर 32,000 यूनिट हो गया है। ऑर्डर बैकलॉग घटने के बाद भी एसयूवी का वेटिंग पीरियड अभी भी 10 महीने है। आइए जानते हैं हुंडई क्रेटा के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तास से।

6-एयरबैग से लैस है कार

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के केबिन में एक नया 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, नया 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग, वॉइस कैपेबल पैनोरमिक सनरूफ, 8-वे पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट वेंटीलेटेड सीट और D-कट स्टीयरिंग व्हील जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

कुल मिलाकर हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 70 से अधिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का मार्केट में मुकाबला किया सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर से होता है।

कुछ ऐसा है कार का पावरट्रेन

बता दें कि कार के लाइनअप में एक नया 1.5L-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 160bhp की अधिकतम पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि कार में पहले से ग्राहकों को 1.5 लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलता है जो 115bhp की अधिकतम पावर और 144Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरी ओर कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है जो 116bhp अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.