क्या रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को चुनौती देगी नई बॉबर बाइक? खरीदने से पहले जान ले फीचर्स

यह क्लासिक 350 का बॉबर वैरिएंट होगा, जिसे नाम गोअन क्लासिक 350 होने की उम्मीद है, क्योंकि ट्रेडमार्क पहले फाइल किया जा चुका है। ऐसा लगता है कि क्लासिक 350 बॉबर उन लोगों के लिए बनाई जाएगी, जो अपनी मोटरसाइकिलों को अपडेट करना चाहते हैं। रॉयल एनफील्ड ने पहले ही कस्टम कल्चर के लिए शॉटगन 650 बना ली है। इसलिए गोवा क्लासिक 350 इस प्रोग्राम के तहत दूसरी मोटरसाइकिल होगी।

इसमें होगा नया टेल लैंप

टीजर इमेज से पता चलता है कि मोटरसाइकिल एक नए हैंडलबार के साथ आएगी, जो एप-हैंगर स्टाइल वाला होगा। हेडलैंप को अब हिमालयन 450 से उधार लिया जाएगा। इसलिए यह एक फुल एलईडी यूनिट होगी। टर्न इंडिकेटर भी सर्कुलर यूनिट है। पीछे की तरफ एक नया टेल लैंप भी है, जो फेंडर पर लगाया गया है। यह देखने में भी काफी नया लगता है। इसमें नया चेन गार्ड और नया एग्जॉस्ट भी ऑफर किया गया है।

नहीं होगा ट्यूबलेस टायर

ऑफर में स्पोक रिम्स हैं, जिसका मतलब है कि ऑफर में कोई ट्यूबलेस टायर नहीं होंगे, लेकिन मोटरसाइकिल में रेट्रो फील लाने के लिए सफेद वॉल टायर होंगे। इसमें एक नई सिंगल-पीस सीट भी है और पिलियन सीट ऐसी दिखती है, जैसे यह शॉटगन 650 से कुछ डिजाइन से इंस्पायर है। मोटरसाइकिल को बॉबर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

इंजन पावरट्रेन

इसके इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 349cc, एयर-ऑयल कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा, जो 20bhp की पावर और 27nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। ऐसी संभावना है कि रॉयल एनफील्ड नई मोटरसाइकिल के लिए इंजन को उसके अनुरूप बनाएगी। हंटर 350 और मेट्योर 350 में भी यही इंजन इस्तेमाल किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *