मिशन 2024 के लिए भाजपा ने किया 14 राज्यों के प्रभारियों के नामों का ऐलान

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने मिशन 2024 के लिए कमर कस ली है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शुक्रवार को नए प्रभारियों (new in charge) को नियुक्त किया है. नड्डा ने 14 राज्यों के प्रभारी की नई लिस्ट जारी की है. लिस्ट के मुताबिक़ विप्लब देव को हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है.

वहीं ओम माथुर छत्तीसगढ़ के प्रभारी बनाए गए हैं, जबकि नितिन नवीन को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. इनके अलावा तेलंगाना के प्रभारी तरुण चुग बने रहेंगे और राजस्थान में अरुण सिंह प्रभारी बने रहेंगे.

इनके अलावा बिहार के लिए विनोद तावड़े को प्रभारी नियुक्त किया गया है और सांसद हरीश द्विवेदी को सह प्रभारी बनाया गया है. दादरा और नगर हवेली एवं दमन और दीव के लिए सांसद विनोद सोनकर प्रभारी नियुक्त किए गए हैं. इनके अलावा झारखंड के लक्ष्मीकांत बाजपेई को प्रभारी बनाया गया है.

जबकि केरल के लिए प्रकाश जावड़ेकर को प्रभारी और राधामोहन अग्रवाल को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है.बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा जारी किए गए लिस्ट के मुताबिक़ लक्षद्वीप के लिए भी सांसद राधामोहन अग्रवाल ही प्रभारी होंगे. वहीं मध्य प्रदेश के लिए पी. मुरलीधर राव प्रभारी और पंकजा मुंडे और सांसद रमाशंकर कठोरिया को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. लिस्ट के मुताबिक़ पंजाब के प्रभारी विधायक विजय रुपाणी को प्रभारी और नरिंदर सिंह रैना को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है.

आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तरुण चुघ को ही प्रभारी नियुक्त किया है और राज्य के प्रभारी को नहीं बदला गया है. जबकि अरविंद मेनन सह प्रभारी की भूमिका निभाएंगे. वहीं चंडीगढ़ के लिए विजय रुपाणी ही प्रभारी रहेंगे और राज्य के लिए सह प्रभारी नियुक्त नहीं किया गया है. इनके अलावा राजस्थान में अरुण सिंह प्रभारी और विजय राहटकर सह प्रभारी बनाए गए हैं. त्रिपुरा के प्रभारी के रूप में सांसद महेश शर्मा को चुना गया है.

वहीं पश्चिम बंगाल के प्रभारी के रूप में बिहार के एमएलसी और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और सह प्रभारी के रूप में अमित मालवीय और आशा लकड़ा को नियुक्त किया गया है. इनके अलावा संबित पात्रा को नॉर्थ ईस्ट स्टेट का संयोजक नियुक्त किया गया है और सह संयोजक के रूप में रितुराज सिन्हा को नियुक्त किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *