मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शूटर दीपक मुंडी गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) के मर्डर केस में पंजाब पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड में शामिल दीपक मुंडी, कपिल पंडित और राजिंदर (Deepak Mundi, Kapil Pandit and Rajinder) को दिल्ली पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया है. इन तीनों को पश्चिम बंगाल और नेपाल बॉर्डर (West Bengal and Nepal border) के पास से गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने बताया कि मूसेवाला हत्याकांड में दीपक मोस्ट वांटेड था जबकि कपिल और राजिंदर हथियार मुहैया कराता था. पुलिस ने आगे बताया कि हत्या के समय दीपर बोलेरो कार में मौजूद था. मूसेवाला हत्याकांड में दीपक मुंडी अकेला वांटेड शूटर बचा था. वहीं गैंगस्टर कपिल पंडित पर हत्या और फिरौती के दर्जनों मामले दर्ज हैं.

गौरतलब है कि पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लॉरेंस विश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी. इसके बाद इससे जुड़ी जांच शुरू की गई.

कई लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, एसआईटी ने मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपपत्र दायर कर दिया है. इसमें 36 आरोपियों में से 24 के नाम दिए गए हैं. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, सचिन बिश्नोई, गोल्डी बरार के नाम भी इसमें शामिल हैं. मूसेवाला ने पंजाब की मानसा सीट से 2022 में विधानसभा का चुनाव लड़ा था. हालांकि, वे आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला से चुनाव हार गए थे.

पंजाब पुलिस ने शनिवार को कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से 11 पिस्टल बरामद की गई है. बिश्नोई ने तीन महीने पहले स्वीकार किया था कि उसने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी और वह पिछले साल अगस्त से इसकी तैयारी कर रहा था.

मोहाली ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेकशील सोनी ने बताया कि बिश्नोई के गिरोह के सदस्य मनप्रीत सिंह को यहां खरड़ से गिरफ्तार किया गया.

एसएसपी ने कहा कि मनप्रीत (25) लुधियाना का रहने वाला है और उस पर दो आपराधिक मामले (एक खरड़ में और दूसरा लुधियाना में) चल रहे हैं. पुलिस ने कहा कि उसके पास से नौ मिलीमीटर की एक ग्लॉक पिस्तौल, दस 0.32 पिस्तौल, तीन कारतूस और एक लग्जरी कार बरामद की गई.

पुलिस ने कहा कि मनप्रीत को अश्विनी कुमार नामक एक व्यक्ति हथियार उपलब्ध कराता था जो कि हरियाणा के पेहवा का निवासी है. कुमार को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *