Hartalika Teej 2023: इस तरह बिना फाउंडेशन लगाए करें मेकअप, चमक उठेगा आपका चेहरा

नई दिल्ली, 18 सितम्बर, 2023 : कुछ लोगों को मेकअप करना तो पसंद होता है लेकिन फिर भी वो इसे करने से कतराते हैं। दरअसल, मेकअप के बाद हैवी महसूस होने लगता है। साथ ही चेहरा बहुत ज्यादा चिपचिपा लगने लगता है। ऐसा फाउंडेशन की वजह से होता है।

फाउंडेशन लगाने के बाद स्किन तो चमक जाती है, लेकिन इससे कुछ लोगों को बहुत ज्यादा पसीना आने लगता है। ऐसे में कुछ महिलाएं मेकअप अवॉइड करती हैं। 18 सितंबर को हरतालिका तीज के मौके पर अगर आप मेकअप करना चाहती हैं तो यहां जानिए बिना फाउंडेशन लगाएं चेहरे को कैसे चमकाएं।

लगाएं लूज पाउडर

अगर आप बिना फाउंडेशन के मेकअप करना चाहती हैं तो स्किन को अच्छे से साफ करें और अपने चेहरे पर एक अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं। जब ये सूख जाए तो अपने ब्यूटी ब्लेंडर पर लूज पाउडर लें और फिर इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। इसे चेहरे के साथ ही गर्दन पर भी लगाएं। ऐसा करने पर स्किन तुरंत चमक जाएगी। 

कॉम्पेक्ट पाउडर आएगा काम

फाउंडेशन लगाना पसंद नहीं है तो आप कॉम्पेक्ट पाउडर से चेहरे को चमका सकते हैं। आप अपने स्किन टोन के मुताबिक एक अच्छा कॉम्पेक्ट खरीदें। 

आईब्रो करें फिल

अगर आप फाउंडेशन के बिना चेहरे को आकर्षित बनाना चाहती हैं तो आईब्रो को जरूर फिल करें। इससे चेहरा खिलने लगता है। इसकी फिलिंग के लिए ब्राउन रंग का इस्तेमाल अच्छा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *