रंगों से सराबोर हुआ उत्तराखंड, सीएम धामी ने भी ढोल-दमाऊ पर थिरककर मनाई होली

उत्तराखंड में रंगों के पर्व होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। रविवार को मुख्यमंत्री आवास परिसर में भी होली हर्ष और उल्लास के साथ मनाई गई। इस दौरान होली मिलन कार्यक्रम में कई राजनेता भी पहुंचे। मुख्यमंत्री ने सभी को अबीर-गुलाल लगाते हुए होली की शुभकामनाएं दी। 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आवास पहुंचे सभी लोगों ने पारंपरिक गीत-श्याम मुरारी के दर्शन को जब विप्र सुदामा आए हरि, आयो वसंत बहार, शिव शंकर खेले होली, फागुन में खेला होली, शिव के मन माहि बसे काशी, आदि खड़ी होली के गीत गाते गाए। 

गीतों के साथ ही सीएम धामी ने ढोल दमाऊ और ढफली बजाते हुए सभी के साथ पारंपरिक नृत्य भी किया। इस उल्लास भरे उत्सव के अवसर पर सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत कई बड़े नेता पहुंचे। 

सीएम धामी ने कहा कि कि मैं कामना करता हूं, कि इस होलिका दहन पर अहंकार, नकारात्मकता और ईर्ष्या का दहन कर सकारात्मक जीवन की नई शुरुआत करें। साथ ही हर्ष, उल्लास एवं रंगों का यह त्योहार आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं खुशियां ले कर आए, ऐसी कामना करता हूं।

उधर, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की ओर से आयोजित होली मिलन समारोह में कुमांऊनी होलियारों ने भी होली के जमकर रंग बिखेरे। इस दौरान मंत्री जोशी भी जमकर थिरके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *