घर बैठे लाखों कमाएं! ये कमाल का बिजनेस शुरू करें आज ही

Business Idea : पेट फ़ूड मैन्युफैक्चरिंग स्टार्टअप ड्रूल्स ने बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। रकुल अपने जानवरों के प्रति प्रेम के लिए भी जानी जाती हैं।

यह साझेदारी मदर्स डे पर हुई है, जो पालतू जानवरों की माताओं के लिए अपने प्यारे पालतू जानवरों के प्रति अपना प्यार दिखाने का एक आदर्श दिन माना जाता है।

इस सहयोग के तहत रकुल प्रीत सिंह पालतू जानवरों के कल्याण पर काम करेंगी। वह पालतू जानवरों के पालन-पोषण के बारे में भी लोगों के बीच जागरूकता फैलाएंगी।

इतना ही नहीं, वह लोगों को पालतू जानवरों के पोषण और पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में भी बताएंगी। ड्रोल्स ने इसे लेकर अपने इंस्टाग्राम पर एक टीजर भी लॉन्च किया है.

यह कंपनी कई कैटेगरी में है

साल 2010 में बने इस स्टार्टअप ड्रूल्स के पोर्टफोलियो में प्योर पेट, मीट अप, कैनाइन क्रीक और किटी यम जैसे ब्रांड शामिल हैं। इस स्टार्टअप की शुरुआत केवल कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे खाद्य पदार्थ बनाने से हुई थी।

हालाँकि, अब इस कंपनी ने गीले खाद्य पदार्थों की आपूर्ति भी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं, यह स्टार्टअप ट्रीट्स और सप्लीमेंट्स में भी उतर चुका है।

पिछले लगभग एक दशक में इस कंपनी ने न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

फिलहाल इस स्टार्टअप के उत्पाद 20 से ज्यादा देशों में उपलब्ध हैं। ड्रोल्स उत्पाद श्रीलंका और नेपाल में भी बेचे जाते हैं।

34 हजार से ज्यादा स्टोर हैं

जो बात ड्रोल्स को बाकियों से अलग बनाती है, वह है इसकी उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाने की क्षमता, वह भी विभिन्न मूल्य खंडों में। इसके अलावा, इन उत्पादों को अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट या 34 हजार से अधिक स्टोर्स के माध्यम से विभिन्न चैनलों के माध्यम से सभी पालतू जानवरों के माता-पिता तक उपलब्ध कराना भी एक बहुत ही खास बात है।

कंपनी के पास कई पशु चिकित्सा दुकानें, पशु चिकित्सालय और सामान्य व्यापार स्टोर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *