Tata की ये SUVs हुई सस्ती, मिल रहा 1.25 लाख रुपये तक का डिस्काउंट!

कंपनी अपने जिन मॉडल पर सबसे ज्यााद डिस्काउंट दे रही है उसमें टाटा सफारी और टाटा हैरियर के नाम सबसे ऊपर हैं। इन दोनों SUVs पर कंपनी 1.25 लाख रुपए के बेनिफिट्स दे रही है। ग्राहकों को इन दोनों SUVs के मॉडल ईयर 2023 पर ही डिस्काउंट मिलेगा। मॉयल ईयर 2024 पर कंपनी किसी तरह का डिस्काउंट नहीं दे रही है। ऐसे में आप इनमें से कोई SUV खरीदने का प्लान बना रहे हैं तब आपको इन पर मिलेन वाले डिस्काउंट के बारे में पता होना चाहिए।

सफारी और हैरियर पर मिलने वाले डिस्काउंट की बात करें तो कंपनी इस महीने इन पर 75,000 रुपए का कैश डिस्काउंट और 50,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस दे रही है। इस तरह, इन दोनों SUVs पर आपको कुल 1.25 लाख रुपए का फायदा मिलेगा।

कंपनी सबसे ज्यादा डिस्काउंट ADAS टेक्नोलॉजी वाले ऑटोमैटिक वेरिएंट पर दे रही है। वहहीं, नॉन ADAS हैरियर और सफारी पर 1 लाख रुपए का ही फायदा मिलेगा। हैरियर की एक्स-शोरूम कीमत 15.49 लाख से 26.44 लाख रुपए और सफारी की कीमत 16.19 लाख से 27.34 लाख रुपए तक हैं। इस ऑफर का फायदा 31 मई तक मिलेगा।

टाटा हैरियर और सफारी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

हैरियर और सफारी में नया 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, डैशबोर्ड पर टच-बेस्ड HVAC कंट्रोल, नया 12.30-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक अपडेटेड 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल है, जो नेविगेशन भी दिखा सकता है। सफारी में फ्रंट की सेकेंड लाइन की सीटें वेंटीलेटेड फीचर्स के साथ आएंगी, जबकि दोनों एसयूवी में ड्राइवर सीट को मेमोरी फीचर्स के साथ इलेक्ट्रॉनिक तरीके से एडजेस्ट किया जा सकता है। इसमें हार्मन ऑडियोवर्क्स के साथ 10 जेबीएल स्पीकर साउंड सिस्टम मिलता है।

हैरियर और सफारी दोनों SUV को भारत NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। दोनों एसयूवी मल्टी एयरबैग मिलते हैं। दोनों लेवल-2 ADAS तकनीक से लैस है। अन्य सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें EBD के साथ ABS,ESP, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ड्राइवर अटेंशन अलर्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, इमरजेंसी कॉल और ब्रेकडाउन अलर्ट शामिल है।

हैरियर और सफारी में 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 167.6 bhp की पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक या 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के जोड़ा गया है। इसमें तीन ड्राइव मोड भी मिलते हैं, जिनमें ईको, सिटी और स्पोर्ट शामिल हैं। इनके अलावा टाटा तीन ट्रैक्शन मोड नॉर्मल, रफ और वेट भी पेश करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *