अब कंपनी ने इस अपडेट करते हुए इसका नया मॉडल V0.2 पेश किया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक ट्रक में 300kWh बैटरी का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि इसे 20 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज किया जा सकता है।
इसके साथ, इस इलेक्ट्रिक ट्रक को शक्तिशाली 24,000Nm मोटर से जोड़ा गया है, जिससे इसकी टॉप स्पीड 120Km/h तक पहुंच जाती है। ये डिजाइन के हिसाब से टेस्ला के साइबरट्रक के टक्कर देता है।
कई शानदार फीचर्स से लैस ई-ट्रक
V0.2 के साथ ट्रेसा भारत की पहली और ग्लोबल इंडस्ट्री-लीडिंग सेंट्रलाइज्ड कंप्यूटिंग यूनिट (CCU), एडवांस्ट टेलीमेट्री सिस्टम, इन-हाउस बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम के साथ 800V (पीक) मॉड्यूलर बैटरी पैक, नया सेंट्रल स्टीयरिंग सिस्टम, केबिन एयर कंडीशनिंग समेत कई शानदार फीचर्स दिए हैं।
इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) सहित अधिकांश आधुनिक वाहन, अपने सब-सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए कई इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट (ECU) का उपयोग करते हैं।
परफॉर्मेंस के साथ सेफ्टी भी मिलेगी
ट्रेसा ECU को अपने जोनल आर्किटेक्चर के साथ इंटीग्रेटेट कर रहा है, जहां इसका NVIDIA GPU-ऑपरेटेड CCU अधिकांश भार लेता है। ट्रेसा का CCU इसके अधिकांश कंट्रोल, AI और टेलीमैटिक्स जरूरतों का भार उठाने के लिए डिजाइन किया गया है।
टेलीमैटिक्स सिस्टम निरंतर प्रदर्शन, सुरक्षा और इफिसियंसी एनालिस्ट के लिए क्लाउड पर 500 से ज्यादा फॉइंट को स्ट्रीम करता है। लेटेस्ट V0.2 इलेक्ट्रिक ट्रक में एक नया सेंट्रल स्टीयरिंग सेटअप और कस्टमाइज्ड बॉडी ऑप्शन के साथ एक एयर-सस्पेंडेड सीट दी हैं।
डेल्टा-इंजीनियरिंग’ फिलॉसफी पर तैयार
ट्रेसा मोटर्स के सीईओ रोहन श्रवण ने कहा, “हम V0.2 के लॉन्च की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। हमारे ‘डेल्टा-इंजीनियरिंग’ फिलॉसफी पर तैयार V0.2 एक मेजर इंटरनल रिलीज है, जहां हमें सड़क पर अपने सभी कम्पोनेंट की टेस्टिंग और निगरानी करने का मौका मिलता है।
हमारा सपना दुनिया में सबसे कुशल ईवी बनना है। सब-सिस्टम स्तर पर बिजली की खपत को समझने की क्षमता हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने की चाबी है।”