एक्टिवा, जुपिटर और एक्सेस के लिए खतरा! आ रहा है यह नया स्कूटर, जानिए डिटेल्स

कंपनी ने जहां अपनी पावरफुल मोटरसाइकिल मावरिक 440 के पोर्टफोलियो को अपडेट करने की योजना बनाई है। तो दूसरी तरफ, वो जूम स्कूटर को भी अपडेट करने की तैयारी में है। जूम स्कूटर जनवरी 2023 में लॉन्च किया गया था। फीचर्स अपडेट के साथ हीरो जूम को 2 नए कलर्स में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इसे फेस्टिवल सीजन में लाने की तैयार कर रही है।

बता दें कि जूम स्कूटर को अभी 5 कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इसमें मैट एब्रैक्स ऑरेंज, पोलस्टार ब्लू, स्पोर्ट रेड, पर्ल सिल्वर व्हाइट और ब्लैक शामिल हैं। ऐसे में अब इसमें 2 नए कलर्स ऑप्शन जुड़ने के बाद कुल 7 कलर ऑप्शन मिलेंगे। यानी ग्राहकों के पास अपना पसंदीदा कलर ऑप्शन खरीदने का भी विकल्प होगा।

जूम को अभी 3 वैरिएंट मौजूद

हीरो जूम को अभी 3 वैरिएंट मौजूद हैं। इसमें LX, VX और ZX शामिल है। कंपनी अपडेट वैरिएंट को नया नाम दे सकती है। अपडेट करने पर कंपनी इस स्कूटर में कई नए फीचर्स भी जोड़ सकती है। माना जा रहा है कि इसमें की-लेस इग्निशन, रिमोट सीट ओपनिंग के साथ हीरो की i3s स्टॉप-स्टार्ट टेक्नोलॉजी को जोड़ा जा सकता है।

स्कूटर में फुल LED लाइटिंग के साथ एक डिजिटल डिस्प्ले भी मिलेगा। स्कूटर के डैश में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर मिलेगा, जो टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल और SMS अलर्ट की सुविधा देगा।

इंजन में चेंजेस नहीं किया जाएगा

अब बात करें जूम के इंजन की तो इसमें मैकेनिकल चेंजेस देखने को नहीं मिलेंगे। यानी इसमें मौजूदा मॉडल की तरह 110.9cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। ये 7,250rpm पर 8.05bhp की पावर और 5,750rpm पर 8.7Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसमें कुछ सेफ्टी अपडेट भी हो सकती है। जिसमें डिस्क ब्रेक सेटअप शामिल किया जा सकता है।

कीमत में हो सकती है बढ़ोतरी

जूम स्कूटर के मौजूदा वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमतें 71,484 रुपए से 79,967 रुपए तक हैं। अपडेट होने के बाद इस स्कूटर की कीमत में बढ़ोतरी की जा सकती है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत 5000 रुपए तक ज्यादा हो सकती है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर का होंडा डियो, होंडा एक्टिवा, टीवीएस जुपिटर, सुजुकी एक्सेस जैसे मॉडल से मुकाबला होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *