रिटायरमेंट की चिंता छोड़ें, LIC के इस प्लान से पाएं 11 हजार रुपए पेंशन!

LIC : भारतीय बीमा कंपनी एलआईसी आए दिन अपने ग्राहकों के लिए कई ऐसे आकर्षक ऑफर लेकर आती है जो उनके ग्राहकों के लिए फायदेमंद होते हैं।

हाल ही में कंपनी की ओर से एक ऐसी पॉलिसी शुरू की गई है जिसमें आप एक बार निवेश करते हैं. तो आपको हर महीने 11875 रुपये की पेंशन मिलेगी।

भारतीय जीवन बीमा कंपनी भारत में काफी लोकप्रिय है और इसके कई बीमा प्लान लोगों के बीच चल रहे हैं लेकिन हाल ही में एलआईसी ने बाजार में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

जिसका नाम एलआईसी न्यू जीवन शांति पॉलिसी है, जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है कि इसमें क्या लाभ मिलता है। इस योजना में उपलब्ध होगा।

Lic नई जीवन शांति पॉलिसी

आज हम बात करने जा रहे हैं एलआईसी के पेंशन प्लान के बारे में। इस पेंशन योजना में आपको जीवन भर पेंशन राशि मिलती रहेगी। साथ ही एलआईसी न्यू जीवन पॉलिसी में निवेश करने पर निवेशक के पास 5 साल का लॉकिंग पीरियड होता है, उसके बाद आप कभी भी यह रकम निकाल सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि आज भारतीय जीवन बीमा निगम में देशभर के करोड़ों रुपये लोगों ने निवेश कर रखा है और लोग इस कंपनी पर आंख मूंदकर भरोसा कर रहे हैं क्योंकि यह सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी है।

Lic नई जीवन शांति पॉलिसी निवेश के लिए आयु

अगर आप भारतीय जीवन बीमा निगम की इस योजना में निवेश करना चाहते हैं तो आपकी उम्र 30 साल से 79 साल के बीच होनी चाहिए ताकि आपको बेहतर रिटर्न मिल सके।

इसमें निवेशक को कम से कम डेढ़ लाख रुपये का निवेश करना होगा, हालांकि कंपनी ने इसमें निवेश के लिए कोई अधिकतम सीमा तय नहीं की है.

अगर आप एलआईसी न्यू जीवन शांति पॉलिसी में निवेश करते हैं तो कंपनी आपको 2 तरह के फायदे दे रही है, जिसमें आपको कुछ समय बाद पेंशन शुरू हो जाती है।

रतीय जीवन बीमा निगम की इस पॉलिसी में रु. 5 साल के लिए 10 लाख। अगर आप रुपये निवेश करते हैं तो आपको 86,784 रुपये का पेंशन लाभ मिलेगा।

मृत्यु के बाद भी लाभ मिलता है

भारतीय जीवन बीमा निगम की इस पॉलिसी में मृत्यु लाभ भी दिया जाता है। एलआईसी न्यू जीवन शांति पॉलिसी में निवेश करना आज एक लाभदायक विकल्प है क्योंकि यह पॉलिसी बहुत अधिक रिटर्न देती है।

इस पॉलिसी में निवेश करने पर निवेशक को हर महीने पेंशन का लाभ दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *