मप्र और यूके के बीच शैक्षणिक व सांस्कृतिक मसले पर चर्चा

मप्र और यूके के बीच शैक्षणिक व सांस्कृतिक मसले पर चर्चा भोपाल, 6 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश और यूनाइटेड किंगडम के बीच शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करने की संभावनाओं पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से ब्रिटिश हाई कमिश्नर एलेक्स एलिस और डिप्टी हाई कमिश्नर एलेन गेमेल ने निवास कार्यालय में भेंट की। मुख्यमंत्री चौहान ने एलेक्स एलिस को चंदेरी का प्रसिद्ध गमछा पहना कर स्वागत किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश में होने वाली ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट, यूनाइटेड किंगडम और मध्यप्रदेश के बीच शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करने की संभावनाओं पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री चौहान ने पर्यटन सहित पर्यावरण-संरक्षण, प्राकृतिक कृषि, ग्लोबल वामिर्ंग के लिए प्रदेश में जारी गतिविधियों की भी जानकारी दी। खाद्यान्न, तिलहन, दलहन सहित फलों और सब्जियों के क्षेत्र में राज्य में हुई प्रगति के ²ष्टिगत व्यवसायिक संभावनाओं पर भी बातचीत हुई।

प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन संजय कुमार शुक्ला तथा प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास मनीष सिंह उपस्थित थे।

–आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *