पुतिन पर हुआ जानलेवा हमला, बाल बाल बचे

0

मास्को: करीब छह माह से जारी रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) पर एक जानलेवा हमला हुआ है. जब वो अपने घर के पास थे तभी उनके काफिले का रास्ता रोक उन पर हमला किया गया. हालांकि इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं राष्ट्रपति की सुरक्षा (President’s Security) में लगे कई कर्मचारी सस्पेंड हो गए हैं.

ये पहली बार नहीं है, जब पुतिन पर इस तरह का जानलेवा हमला (Shots fired) हुआ हो. साल 2017 में उन्होंने खुद ये जानकारी दी थी कि किस तरह 5 जानलेवा हमलों में उनकी जान बाल-बाल बची है.

राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन की कार का अगला बांया पहिया किसी चीज से बेहद जोर से टकराया. वह अपने घर से कुछ किलोमीटर दूर ही थे, तभी उनकी सुरक्षा में लगी एक कार का रास्ता एंबुलेंस ने रोक लिया. जबकि अचानक से आई बाधा की वजह से दूसरी सुरक्षा कार भटक गई.

हालांकि रूस मे मीडिया पर कड़ी पहरेदारी है, ऐसे में पुतिन पर ये हमला कब हुआ, इसकी साफ-साफ जानकारी नहीं है. लेकिन यूरोवीकली का कहना है कि पुतिन पर हमले की संभावनाएं बढ़ रही हैं, इसलिए वह डिकॉय मोटरकेड में सफर करते हैं.

राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगे कई जवानों और अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं कुछ को गिरफ्तार भी किया गया है, क्योंकि राष्ट्रपति के मूवमेंट की जानकारी काफी कम लोगों को होती है. हालांकि इन दावों की पुष्टि किया जाना बाकी है.

इस बीच राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन समरकंद की यात्रा पर जा रहे हैं. यहां वो शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में हिस्सा लेंगे. उनकी पीएम नरेन्द्र मोदी और अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग से मुलाकात भी तय है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.