परफेक्ट महाराष्ट्रीयन लुक में करना चाहती है बप्पा का स्वागत, तो फॉलो करें ये टिप्स

नई दिल्ली, 18 सितम्बर, 2023 : इस समय गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाने की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। 19 सितंबर से 10 दिनों तक भगवान गणेश की पूजा की जाएगी. इस मौके पर हर कोई बप्पा के स्वागत की तैयारी कर रहा है। 

अगर आप भी बप्पा के स्वागत के लिए महाराष्ट्रीयन लुक अपनाने की सोच रहे हैं तो कुछ टिप्स आपके काम आ सकते हैं। 

गणेश उत्सव पर इस तरह अपनाएं महाराष्ट्रीयन लुक

पारंपरिक नौवारी साड़ी पहनें

महाराष्ट्रीयन लुक के लिए आपको महाराष्ट्र की पारंपरिक नौवारी साड़ी पहननी चाहिए। इस मौके पर आप ब्राइट कलर की साड़ी चुन सकती हैं। जिसमें आप पीली, लाल या हरी साड़ी भी पहन सकती हैं।

हेयर स्टाइल

साड़ी पहनने के बाद सही हेयर स्टाइल बनाएं जिसमें आप सेंटर पार्टीशन देकर जूड़ा बना लें जिसे सजाने के लिए आप फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप अपने बालों में सफेद फूलों की माला लगा सकती हैं, इसके अलावा आप लाल गुलाब का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

चंदला के बिना अधूरे लगते हैं

महाराष्ट्रीयन लुक देने के लिए गोल या चौकोर की बजाय चांद के आकार का चांदला चुनें। आप अपनी साड़ी के अनुसार चंदला का रंग चुन सकती हैं। इसके अलावा आप मैरून कलर का शेड भी लगा सकती हैं।

नैथनी लुक को कंप्लीट बनाएगी 

गणेश उत्सव के मौके पर आप आभूषणों में महाराष्ट्रीयन नथनी पहन सकती हैं, मोतियों वाली नथनी पहन सकती हैं। इसके अलावा कोल्हापुरी चप्पल से लुक को कंप्लीट करें।

श्रृंगार

सबसे पहले आप अपनी त्वचा के रंग से मेल खाता हुआ फाउंडेशन लगाएं और आंखों पर काजल या आईलाइनर लगाएं और गालों पर सामान्य ब्लशर लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *