अमेज़न लाया है कमाल का डिवाइस! पुराने टीवी को बना देगा स्मार्ट, 12,000+ ऐप्स की दुनिया होगी आपकी!

कंपनी के Amazon Fire TV Stick बेहद लोकप्रिय हैं और अब Amazon Fire TV Stick 4K (3rd Gen) भारतीय मार्केट में लॉन्च हो गया है। यह छोटू डिवाइस कमाल फीचर्स ऑफर करता है।

थर्ड-जेनरेशन स्ट्रीमिंग स्टिक में कई अपग्रेड्स दिए गए हैं और इसके रिमोट पर Amazon Prime Video और Amazon Music के अलावा Netflix और बाकी ऐप्स के लिए हॉट-कीज शामिल की गई हैं। यह डिवाइस 4K क्वॉलिटी में कंटेंट स्ट्रीम करने का विकल्प यूजर्स को देता है और 12,000 से ज्यादा ऐप्स का सपोर्ट ऑफर कर रहा है। कंपनी का दावा है कि यह भारत में उपलब्ध सबसे पावरफुल स्ट्रीमिंग स्टिक है।

ऐसे हैं Amazon Fire TV Stick 4K के फीचर्स

नाम से ही साफ है कि यूजर्स 4K अल्ट्रा HD कंटेंट इसकी मदद से स्ट्रीम कर सकेंगे और उन्हें स्क्रीन पर HDR10+ सपोर्ट भी मिलेगा। इसके अलावा नया डिवाइस Dolby Vision और Dolby Atmos ऑडियो का सपोर्ट लेकर आया है। इसमें 1.7GHz quad-core प्रोसेसर दिया गया है, जिसे लास्ट जेनरेशन के मुकाबले 30 प्रतिशत ज्यादा पावरफुल बताया जा रहा है। इसके अलावा Alexa Voice रिमोट में नए बटन्स और बेहतर कंट्रोल्स दिए गए हैं।

रिमोट में मिलने वाले ऐप्स बटन के जरिए एकसाथ सारे ऐप्स ओपेन और मैनेज किया जा सकेंगे। यूजर्स चाहें तो बोलकर भी कमांड दे सकते हैं और यूजर्स को उनके Amazon Echo डिवाइसेज भी Alexa ऐप के जरिए वायरलेसली नए Fire TV Stick 4K से कनेक्ट करने का विकल्प मिलेगा।

दावा है कि इसके साथ यूजर्स 12,000 से ज्यादा ऐप्स अमेजन के ऐप स्टोर में जाकर ऐक्सेस कर सकते हैं। इनकी लिस्ट में Netflix और Disney+ Hotstar से लेकर Zee5 और Jio Cinema तक शामिल हैं।

इतनी है Amazon Fire TV Stick 4K की कीमत

अमेजन का नया फायर टीवी स्टिक 4K इकलौते मैट ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और इसकी कीमत 5,999 रुपये रखी गई है। इस डिवाइस को अमेजन वेबसाइट पर जाकर प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। इसके अलावा इसकी सेल 13 मई से शुरू होगी। अमेजन के अलावा यह क्रोमा, रिलायंस डिजिटल और विजय सेल्स के ऑनलाइन और ऑफलााइन स्टोर्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *