क्या आप भी करते हैं वीडियो शेयर? Twitter ला रहा है कमाई का नया मौका!

उन्होंने बताया कि अब यूजर्स फिल्म, शो, पॉडकास्ट और म्यूजिक वीडियो जैसे लंबे फॉर्मेट वाले कंटेंट को भी X पर पोस्ट करने का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स अपना वीडियो कंटेंट मॉनिटाइज भी कर पाएंगे।

नए X मीडिया फीचर को अगले महीने से सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस प्लेटफॉर्मपर अब तक केवल 280 शब्दों में टेक्स्ट-आधारित पोस्ट किए जा सकते थे। इसके अलावा कम ड्यूरेशन वाले वीडियो शेयर किए जा सकते थे और फोटोज शेयर करने का विकल्प मिलता था। नए फीचर के साथ, यूजर्स 1 घंटे तक लंबे वीडियो और ऑडियो फाइल्स X पर पोस्ट कर सकेंगे।

वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म्स को मिलेगी टक्कर

यह नया फीचर X यूजर्स के लिए कई फायदे और कमाई के मौके लेकर आएगा। यूजर्स को अपने लंबे पॉडकास्ट और वीडियोज आसानी से शेयर कर पाएंगे और फाइल साइज या ड्यूरेशन से जुड़ी लिमिट नहीं लागू होगी। इसके अलावा यह बदलाव X को YouTube और TikTok जैसे अन्य वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म्स के साथ प्रतिस्पर्धा में मदद करेगा।

एलन मस्क ने बताया है कि नया बदलाव यूजर्स के लिए कमाई या मॉनिटाइजेशन के नए तरीके लेकर आएगा। वीडियोज और सब्सक्रिप्शन से होने वाली कमाई का एक बड़ा हिस्सा कंटेंट क्रिएटर्स को दिया जाएगा। X यूट्यूब की तरह ही ऐड और सब्सक्रिप्शन फीस के जरिए पैसे कमाएगा, और यह इस कमाई का हिस्सा यूजर्स के साथ शेयर किया जाएगा। मस्क को उम्मीद है कि नए वीडियो क्रिएटर्स भी इस बदलाव के चलते X पर आएंगे।

ऐसे काम करेगा X का नया वीडियो फीचर

यूजर्स 1 घंटे तक लंबे वीडियो और ऑडियो फाइल्स पोस्ट कर पाएंगे। वीडियो और ऑडियो फाइल्स को वर्टिकल या हॉरिजेंटल तरीके से पोस्ट किया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स वीडियो और ऑडियो फाइल्स में टेक्स्ट, इमेज और अन्य इंटरैक्टिव पार्ट्स जोड़ सकेंगे। इस बदलाव के संकेत लंबे वक्त से मिल रहे थे और आखिरकार इसका फायदा मिलने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *