UP : Akhilesh Yadav ने किया बड़ा खुलासा अगली लोकसभा से पहले समाजवादी पार्टी किसके साथ गठबंधन करेगी ?

अब उत्तर प्रदेश की हर पार्टी ने अगले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारी शुरू कर दी है. इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एबीपी न्यूज शो की प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बयान दिया है.

इस शो में सपा प्रमुख ने लोकसभा चुनाव की रणनीति और सपा गठबंधन के बारे में विस्तार से बात की है.अब उत्तर प्रदेश की हर पार्टी ने अगले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारी शुरू कर दी है.

इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एबीपी न्यूज शो की प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बयान दिया है. इस शो में सपा प्रमुख ने लोकसभा चुनाव की रणनीति और सपा गठबंधन के बारे में विस्तार से बात की है.

गठबंधन में अनुभव कैसा था?

सपा प्रमुख ने कहा, ”जो दल इस समय समाजवादी पार्टी के साथ हैं, सपा उन दलों के साथ आगे बढ़ेगी. भविष्य में किसी अन्य दल से गठबंधन का विचार अभी सपा गठबंधन में नहीं है. हमने गठबंधन किया था. बसपा के साथ लेकिन अनुभव ठीक नहीं रहा। उन्होंने कांग्रेस के साथ भी गठबंधन किया था लेकिन वे गठबंधन को उस तरह से नहीं चला सके जैसे उन्हें करना चाहिए था। इसलिए मैं किसी को दोष नहीं दे रहा हूं।

उन्होंने कहा कि हम सफल नहीं हुए, इसलिए भविष्य में सपा 2024 का लोकसभा चुनाव उन्हीं पार्टियों के साथ लड़ेगी, जो अभी सपा के साथ हैं. जो अब भी सपा के साथ हैं, वे दल हैं, लेकिन जो चले गए हैं वे बीजेपी के साथ हैं। जो भी सपा छोड़ रहा है, भाजपा उसे कहीं छोड़ रही है। बीजेपी ऐसा पहली बार नहीं कर रही है. आंकड़े आ रहे हैं कि बीजेपी ने पूरे देश में विधायकों को खरीद लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *