तेलंगाना : YSR तेलंगाना पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन देने का किया ऐलान, बोले – कांग्रेस देश की सबसे बड़ी सेकुलर पार्टी

0

वाईएसआर तेलंगाना पार्टी ने कांग्रेस का समर्थन करने का फैसला किया है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की छोटी बहन शर्मिला ने कहा कि उन्होंने चुनाव में वोटों के विभाजन को रोकने के लिए कांग्रेस को अपना समर्थन देने का फैसला किया है.

शर्मिला ने कहा कि मुख्यमंत्री केसीआर का भ्रष्ट और दमनकारी नीति को खत्म करने के लिए कांग्रेस का समर्थन कर रही है. कांग्रेस देश की सबसे बड़ा सेकुलर पार्टी है.

इस बीच, तेलंगाना विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है. नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अधिकारियों ने नामांकन प्राप्त करने के लिए 119 निर्वाचन क्षेत्रों में सख्त व्यवस्था की है. नामांकन की प्रक्रिया आज से 10 नवंबर तक चलेगी.

तेलंगाना में विभिन्न पार्टियों ने लगाई ताकत

इस महीने की 13 तारीख को नामांकन की जांच की जाएगी. इस महीने की 15 तारीख तक नामांकन वापस लेने की संभावना है. इस महीने की 30 तारीख को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

पहले दिन से ही प्रत्याशियों से नामांकन प्राप्त होने लगे हैं. चूंकि चुनाव 30 नवंबर को होने वाले हैं, इसलिए सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारी कर रहे हैं.

बीआरएस ने पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने तीन विधानसभा क्षेत्रों में एक दिन में तीन सभाओं को संबोधित करके चुनाव अभियान की शुरुआत की.

वहीं, बीजेपी ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. कांग्रेस अपनी अगली सूची दो से तीन दिनों में घोषित करेगी. कांग्रेस के साथ चुनावी गठबंधन पर सहमति नहीं बन पाने के कारण सीपीएम ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया.

कांग्रेस उम्मीदवार नागेश्वर राव ने दाखिल किया पहला नामांकन

राहुल गांधी समेत शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने राज्य में चुनाव प्रचार किया. आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य नेता बीजेपी की ओर से प्रचार करेंगे.

ॉतेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए खम्मम में कांग्रेस उम्मीदवार तुम्मला नागेश्वर राव ने अपना नामांकन दाखिल किया है. नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के तुरंत बाद, थुम्माला खम्मम नगरपालिका कार्यालय आए और रिटर्निंग ऑफिसर को नामांकन पत्र जमा किया.

तुम्मला नागेश्वर राव ने बेहद सादगी से नामांकन प्रक्रिया पूरी की. वे मात्र पांच-छह समर्थकों के साथ दो कारों में सवार होकर नामांकन के लिए आये थे.

नामांकन की प्रक्रिया आज से इस महीने की 10 तारीख तक कुल 8 दिनों तक चलेगी. ऐसे में प्रत्याशी शुभ मुहुर्त के लिए पंडितों का सहारा ले रहे हैं. इससे पता चल जाएगा कि किस दिन और कब नामांकन दाखिल करना बेहतर है.

हालांकि, पंडितों का कहना है कि इन आठ दिनों में केवल चार तिथियों में ही शुभ मुहूर्त हैं.आज, कल…और 8 और 9 तारीख को नामांकन दाखिल करना बेहतर है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.